2-October -2015

1... आजकल जहाँ एक ओर राजनीति में रोज रोज नए गठबंधन की स्थिति बन रही है वहीं ग्रह भी नया गठजोड़ बना रहे हैं। शुक्र फिर से बृहस्पति और मंगल के साथ सिंह राशि में मिल रहा है।शनि/ मंगल एक दूसरे से केंद्र में हैं और परस्पर दृष्टि संबंध भी बनाकर अपना समर्थन दे रहे हैं । सूर्य ,राहु और वक्री बुध के साथ है । ग्रहों का ये गठजोड़ अराजकता और राजनैतिक उथल पुथल को दर्शाता है। रक्तपात और हिंसक घटनाओं में तेजी का समर्थन करता हुआ एक दिन। आंतरिक और बाह्य दोनों अशांति को आमंत्रित करता हुआ दिन।

2... अंतर्राष्ट्रीय मंच पर जहां एक ओर सीमा संबंधी वार्ता में कोई पेंच फंसने का संकेत वहीं दूसरी तरफ साझा व्यापार की दिशा में एक कदम और आगे बढ़ाने का संकेत।

3... बाजार एकबार फिर थोड़ा डगमगाता हुआ पर स्थिति नियंत्रण में। चीन की लगातार अस्थिर होती अर्थव्यवस्था में भी फिलहाल सुधार का कोई संकेत नहीं देता दिन। वित्त संबंधी मामलों में सरकार के किसी मंत्री का नाम आने और विपक्ष का उसे मुद्दा बनाकर उछालने का संकेत देता हुआ दिन।

4... नेपाल में किसी फैसले के विरोध में जन आक्रोश का संकेत देता दिन। कुछ गुटों द्वारा संविधान विरोधी गतिविधियों के तीव्र किए जाने का संकेत।

5... Syria के लिए मुश्किलें बढ़ाने वाला एक और दिन। हमले तेज होते हुए। सीरिया के आंतरिक ढ़ांचे पर प्रहार करता हुआ एक दिन।

6... धार्मिक मामलों के तूल पकड़ने की संभावना। सत्ताधारी पक्ष द्वारा दिया गया धार्मिक बयान विवादित होने का संकेत देता दिन।

7... ट्रांसपोर्टरों के हड़ताल को कई अन्य गुटों का समर्थन। न्याय की गुहार लगाता हुआ दिन।

Comments

Popular posts from this blog

US OPEN 2009 : WILLIAMS SISTERS & RAHU

विन्द्य मुहूर्त

USA