SIMPLE ASTROLOGY

अगस्त'2017 का महीना प्रकृति के असंतुलित होने का महीना । 13 तारीख को बुध ग्रह का पूर्व फाल्गुनी नक्षत्र में वक्री होना और उसी समय बृहष्पति का चित्रा नक्षत्र में ,चंद्र का अश्विनी नक्षत्र में और शुक्र का पुनर्वसु नक्षत्र में होना विश्व के कई भागों में अति वृष्टि और चक्रवाती तूफान की स्थिति बना रहे हैं।भारत में ,बिहार / उड़ीसा का कुछ हिस्सा , दिल्ली,त्रिपुरा ,आंध्र प्रदेश।
इसके बाद एक इसी तरह का प्रकृति को असंतुलित करने वाली स्थिति तब तैयार हो रही है जब 20 अगस्त को 29* का चंद्र,मंगल का साथ कर्क राशि में छोड़कर,0* के राहु का साथ देने सिंह राशि में 21 अगस्त को पंहुचेगा साथ ही साथ 22 अगस्त को चंद्र / राहु के इस साथ को मंगल ,बुध,बृहष्पति,शनि और शुक्र का समर्थन मिल जाएगा।सात ग्रह एक तरफ और दो ग्रह ,सूर्य और केतु,एक तरफ । भूकंप की स्थिति भी तैयार हो रही है । ( एक प्रयास - Papua guinea / south east direction )
इस सबके बीच 21 अगस्त को सिंह राशि में होने वाला पूर्ण सूर्य ग्रहण ,अमेरिका के लिए बहुत उलटफेर की स्थिति तैयार करता हुआ दिखाई देता है।आर्थिक अस्थिरता अर्थात् depressed market .
अमेरिका / North Korea के बीच चल रही गतिविधियों पर तो विश्व की दृष्टि है ही दूसरी तरफ चीन / भारत के बीच चल रहे विवाद पर भी सबकी दृष्टि है। पहले भी ग्रहों ने हमें Full fledged war की स्थिति फिलहाल नहीं का संकेत दिया था अभी भी वही स्थिति है । इस सन्दर्भ में -अक्तूबर / नवंबर '2018 एव अप्रैल 2019 निर्णायक मोड़ लाता हुआ।

Comments

Popular posts from this blog

US OPEN 2009 : WILLIAMS SISTERS & RAHU

विन्द्य मुहूर्त

USA